HDFC Bank Freedom Credit Card

HDFC Bank Freedom Credit Card Apply Online : HDFC Bank Freedom Credit Card LifeTime Free – HDFC Bank Freedom Credit Card Kaise Apply Kare

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

क्या दोस्तों आपको भी अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है। क्या आप हर वक्त यही सोचते हैं कि मेरे बच्चों के भविष्य का क्या होगा। दोस्तों भविष्य की चिंता करना बिल्कुल सही है हमें भविष्य के बारे में सोचना भी चाहिए। दोस्तों जो समय बीत चुका है उसे तो हम नहीं बदल सकते। लेकिन आने वाले समय को तो हम अपने हिसाब से जी सकते हैं। आने वाले समय के लिए हम जो करना चाहे वो कर सकते हैं। दोस्तों हम सोचते हैं कि भविष्य के लिए पैसे बचाकर रखें। फिर आप ये सोचते हैं कि जब हमारे पास अब पैसे नहीं हैं तो हम भविष्य के लिए पैसे कहां से रखेंगे। हमें भविष्य की चिंता बार बार सताती रहती है। की भविष्य में हमारे बच्चों का क्या होगा। दोस्तों आपको इतना मायूस होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपके पास अब भी और आने वाले समय के लिए भी पैसे होंगे। आज मैं आपके लिए एक ऐसा क्रेडिट कार्ड लेकर आया हूं जो आपकी अब भी और आने वाले समय में भी मदद करेगा। जिस क्रेडिट कार्ड की आज मैं बात कर रहा हूं उस क्रेडिट कार्ड का नाम है HDFC Bank Freedom Credit Card दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि HDFC Bank Freedom Credit Card क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card के Features and Benefits क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card किस-किस को मिलेगा, HDFC Bank Freedom Credit Card लेने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे, HDFC Bank Freedom Credit Card लेने के फायदे क्या-क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card का इस्तेमाल कहां-कहां पर कर सकते हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card की फीस क्या है, HDFC Bank Freedom Credit Card को कैसे अप्लाई करें। तो चलिए दोस्तों आज की इस पोस्ट को बिना देरी किए शुरू करते हैं और आगे बढ़ते हैं।

HDFC Bank Freedom Credit Card क्या हैं?

HDFC Bank Freedom Credit Card

दोस्तों यह क्रेडिट कार्ड हाल ही में लोंच किया गया है। इस क्रेडिट कार्ड के Features and Benefits बहुत अच्छे हैं। इस क्रेडिट कार्ड का लुक देखने में बहुत ही अच्छा है। यह क्रेडिट कार्ड बहुत सारे लोगों के पास हैं और आप भी इसे आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। तो चलिए इसकी सारी जानकारी पता कर लेते हैं।

HDFC Bank Freedom Credit Card के Features and Benefits क्या हैं?

Welcome Benefits

Welcome Benefits में आपको 500 Bonus Cash Points मिलेंगे।

Fuel Surcharge Waiver

यहां पर आपको 1% का Fuel Surcharge Waiver मिलेगा। लेकिन आपकी minimum transaction 400 से 5000 के बीच होनी चाहिए।

Spend Based Waiver

अगर आप एक साल में 50,000 रुपए Spending करते हैं तो आपकी renewal Fee माफ कर दी जाएगी।

HDFC Bank Freedom Credit Card Rewards

  1. आपको हर 150 रुपए की Spending पर 1 cash point मिलेगा।
  2. अगर आप EMI के जरिए 150 रुपए spend करोंगे तो आपको 5 cash points मिलेंगे।
  3. अगर आप BigBasket, Swiggy, OYO, Uber and BookMyShow पर 150 रुपए spend करोंगे तो आपको 10 cash points मिलेंगे।

Zero liability protection

अगर आपका कार्ड गुम हो जाता है तो आप रिपोर्ट दर्ज करवा सकते हैं। यह सुविधा आपको 24 घंटे और 7 दिन मिलती है।

HDFC Bank Freedom Credit Card किस-किस को मिलेगा?

  1. अगर आप Salaried है तो
  2. आप भारत के नागरिक होने चाहिए।
  3. आपकी आयु 21 से 60 के बीच होनी चाहिए।
  4. आपकी हर महीने की कमाई 12 हजार से अधिक होनी चाहिए।
  5. अगर आप Self Employed हैं तो
  6. आप भारत के नागरिक होने चाहिए।
  7. आपकी आयु 21 से 65 के बीच होनी चाहिए।
  8. आपकी सालाना इनकम 2 लाख से अधिक होनी चाहिए।

HDFC Bank Freedom Credit Card लेने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे?

  1. Identity Proof
  2. Income Proof
  3. Address Proof

HDFC Bank Freedom Credit Card की फीस क्या है?

इस क्रेडिट कार्ड की Joining Fee 500 रुपए है। और Renewal Fee भी 500 रुपए है। इस क्रेडिट कार्ड की दोनों फीस बिल्कुल बराबर है।

HDFC Bank Freedom Credit Card को कैसे अप्लाई करें?

  • सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा लिंक पर क्लिक करने के बाद आप अप्लाई करने वाले पेज पर आ जाएंगे।
  • सबसे पहले आपसे पूछा जाएगा कि क्या आपके पास पहले से कोई क्रेडिट कार्ड है अगर है तो Yes पर क्लिक करें और अगर नहीं है तो No पर क्लिक करें।
  • फिर आपको अपनी कुछ पर्सनल डिटेल्स देनी होगी।
  • फिर आपको नीचे चेक बाॅक्स में राइट क्लिक करके Send OTP पर क्लिक कर देना है। फिर आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसे डालकर Next पर क्लिक कर देना है।
  • पर्सनल डिटेल्स देने के बाद अब आपको प्रोफेशनल डिटेल्स देनी होगी। जिसमें आपको कंपनी का नाम और सालाना इनकम की जानकारी देनी होगी।
  • इसके बाद आप जहां पर जाॅब करते हैं वहां का पैन कोड नंबर और Nationality की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपको नीचे चेक बाॅक्स में राइट क्लिक करके Submit पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको एक एप्लिकेशन आईडी नंबर दिया जाएगा और आपकी एप्लिकेशन रिव्यु में चली जाएगी। फिर 24 घंटों के अंदर आपको HDFC Bank की तरफ से एक कॉल आएगा जिसमें आपके Documents Verify किए जाएंगे।
  • इसके बाद आपको बता दिया जाएगा कि आपको HDFC Bank Freedom Credit Card मिलेगा या नहीं। अगर आपका क्रेडिट कार्ड अप्रव हों जाता है तो आपको 15 दिन के अंदर ही अपने घर पर क्रेडिट कार्ड मिलेगा या नहीं। और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने जाना कि HDFC Bank Freedom Credit Card क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card के Features and Benefits क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card किस-किस को मिलेगा, HDFC Bank Freedom Credit Card लेने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे, HDFC Bank Freedom Credit Card लेने के फायदे क्या-क्या हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card का इस्तेमाल कहां-कहां पर कर सकते हैं, HDFC Bank Freedom Credit Card की फीस क्या है, HDFC Bank Freedom Credit Card को कैसे अप्लाई करें। दोस्तों आज की इस पोस्ट में इतना ही मिलते हैं एक और ऐसी ही पोस्ट में। अगर आपका कोई भी डाउट या सवाल रह गया हो तो कमेंट में पूछ सकते हैं। आपने अपना इतना कीमती समय दिया उसके लिए धन्यवाद!

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Indian Army YODDHA Bank of Baroda Credit Card

Indian Army YODDHA Bank of Baroda Credit Card Kaise Apply Kare : Indian Army YODDHA Bank of Baroda Credit Card Apply Online – Indian Army YODDHA Bank of Baroda Credit Card Lifetime Free

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंदोस्तों आप सब क्रेडिट कार्ड के बारे में तो जानते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *